Hindi Tech Blog

15 सितंबर 2018

फायरफॉक्स क्वांटम के खास फीचर्स एड-ऑन्स

नमस्कार मित्रों आपका स्वागत है यहाँ, आज बात करते हैं मोज़िला ब्राउजर के अपडेटेड वर्जन फायरफॉक्स क्वांटम के सर्फिंग को बेहतरीन बनाने वाले एड-ऑन्स की। जैसा की सभी को विदित है की मोज़िला ब्राउजर के पुराने वर्जन्स से क्वांटम में काफी अधिक सर्फिंग गति, सिंगल टैब में मल्टीप्ल सर्च इंजन में सर्च की सुविधा और टैब्स को कस्टामाइज करने जैसे कई ऑप्शन दिए गये हैं।

अब जाने फायरफॉक्स क्वांटम के खास फीचर्स एड-ऑन्स के बारे में।


 1. स्टाइलिश - इस एड-ऑन्स की मदद से आप किसी भी पसंदीदा वेबसाइट को अपने मनचाहे रूप में देख सकते है,यानी यूँ समझे की वेबसाइट को मेकअप कर सकते हैं वो भी बस एक सिंगल क्लिक से।

2. विडिओ डाउनलोडहेल्पर - ये एड-ऑन्स बहुत ही कमाल का है, इसके जरिये आप यूट्यूब, विमियो, डेलीमोशन, ट्विच और फेसबुक से विडिओ क्लिप ऑनलाइन देखने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। और ये सब करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, बस क्वांटम पर दिए गये आइकॉन को क्लिक करके क्वालिटी ऑप्शन चुने और डाउनलोड करें।

3. इनबिल्ट पॉकेट - इस एड-ऑन्स की मदद से आप लेखों को बाद में पढने के लिए स्टोर कर सकते है, इससे आप किसी भी आर्टिकल को सेव कर सकते हैं। सेव करने के बाद कभी भी एड्रेस बार में एक आइकॉन की मदद से पढ़ सकते है।

4. लास्टपास (पासवर्ड मैनेजर) - इसका नया वर्जन यूजरनेम्स और पासवर्ड के साथ-साथ सभी फॉर्म्स को ऑटो कम्प्लीट की सुविधा देता है। और एड-ऑन्स आपको नोटिस और डाक्यूमेंट्स को स्टोर करने की सुविधा भी देता है।

इन सब सुविधाओं को जानकर आप फायरफॉक्स क्वांटम डाउनलोड जरुर करना चाहेंगे,डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आ रहा है तो अभी इसके सदस्य बने और फेसबुक पर ताजा अपडेट पाने के लिए ब्लॉग का फेसबुक फेन पेज  लाइक करें.. धन्यवाद।

1 टिप्पणियां:

  1. रूपचन्द्र शास्त्री जी आपका बहुत-बहुत धन्यवाद सुचना देने के लिए और मेरी पोस्ट को स्थान देने के लिए।

    जवाब देंहटाएं

नमस्कार मित्रों मुझे आपकी टिप्पणी और सुझाव का इन्तजार है, साथ ही साथ अगर आपको लगता है की ब्लॉग में कहीं कोई लिंक काम नहीं कर रहा है तो मुझे अवश्य सूचित करें, धन्यवाद।

loading...