Hindi Tech Blog

27 फ़रवरी 2013

फेसबुक चेट और स्टेट्स के लिए स्माइली कोड

नमस्कार मित्रों, इतने दिनों मैं अपने व्यक्तिगत काम में व्यस्त था इसलिए समय नहीं निकाल पाया आज फ्री होते ही आपके लिए लाया हूँ फेसबुक से सबंधित आई मैजिक।  आज के समय फेसबुक अमूमन सभी इस्तेमाल करते है, और फेसबुक चेट का भी, और चेट में स्माइली का बहुत बड़ा योगदान होता है, जो बात हम लिखकर कहना चाहते है. वो बात हम स्माइली के जरिये जाहिर कर सकते है। वैसे फेसबुक चेट में स्माइली का ऑप्सन भी है लेकिन कुछ और भी कोड है जो निम्न चित्रानुसार है, ध्यान से देखने के लिए कृपया तस्वीर को सेव करें और फिर देखें।
fb chat code
fb chat code
दूसरी बात आप अपनी तस्वीर को भी स्माइली के रूप में  इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आपको यहाँ क्लीक करके एक वेबसाइट पर जाना होगा।  इसके बाद अपनी मनपसंद तस्वीर अपलोड करे, इसके बाद आपको एक कोड प्राप्त होगा उसे आप फेसबुक चेट में पेस्ट करें, और अपनी मनपसंद स्माइली को इस्तेमाल कर मित्रों को आश्चर्य में डालें।

और यदि आप फेसबुक स्टेट्स में भी कोई स्माइली डालना चाहते हैं तो निम्न कोड इस्तेमाल करें.. उदाहरण के लिए आप Alt की दबाएँ रखें और उसके साथ 1 दबाएँ फिर Alt की को छोड़ दें..आपको ☺ प्राप्त होगा।
ये कोड निम्न प्रकार है।
Alt + 1 ☺
Alt + 2 ☻
Alt + 3 ♥
Alt + 4 ♦
Alt + 5 ♣
Alt + 6 ♠
Alt + 7 •
Alt + 8 ◘
Alt + 9 ○
Alt + 10 ◙
Alt + 11 ♂
Alt + 12 ♀
Alt + 13 ♪
Alt + 14 ♫
Alt + 15 ☼
Alt + 16 ►
Alt + 17 ◄
Alt + 18 ↕
Alt + 19 ‼
Alt + 20 ¶
Alt + 21 §
Alt + 22 ▬
Alt + 23 ↨
Alt + 24 ↑
Alt + 25 ↓
Alt + 26 →
Alt + 27 ←
Alt + 28 ∟
Alt + 29 ↔
Alt + 30 ▲
Alt + 31 ▼
हो सकता है ये पोस्ट किसी को पसंद ना आये लेकिन जिसको फेसबुक चेट में स्माइली उपयोग करने का शौक है वो जरुर पसंद करेगा.. धन्यवाद,..

अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आ रहा है तो अभी इसके सदस्य बने और ब्लॉग का फेसबुक फेन पेज भी लाइक करें.. धन्यवाद..
loading...