Hindi Tech Blog

25 फ़रवरी 2014

समयावधि पूरी होने के बाद भी बदलें अपना फेसबुक प्रोफाइल नेम।


Change-Facebook-Profile-Name Add caption


नमस्कार मित्रों,
बहुत से फेसबुक यूजर को ये समस्या रहती है की वो अपना प्रोफाइल नेम बदलना चाहते है लेकिन बदल नहीं पाते,क्योंकि फेसबुक के नियम और शर्तों अनुसार आपके प्रोफाइल नेम को बदलने की अनुमति सिर्फ 5 बार मिलती है। और कई बार ऐसा होता है की आपने नई आईडी बनाई और अपना प्रोफाइल नेम किसी स्पेशल करेक्टर में लिख दिया तो वो नाम आपका स्थाई रह जाता है क्योंकि ऐसे नाम फेसबुक की शर्तों के अनुसार फेक होते हैं। अब आपका नाम बदलने में परेशानी हो रही है तो उपरोक्त कारणों में से एक कारण हो सकता है।

वैसे फेसबुक में हर चीज की एक लिमिट है जैसे -: यूजर नेम आप 1 बार ही बदल सकते हैं चांहे वो ग्रुप का यूजर नेम हो या पेज का यूजर नेम हो। 200 लाइक होने के बाद आप पेज का नाम नहीं बदल सकते। ऐसा कुछ फेसबुक के नियम और शर्तों में लिखा हुआ है।

चलो छोड़ो यार इस बात को, हम मुख्य बिंदु पर आते हैं,कि फेसबुक प्रोफाइल नेम को लिमिट पूरी होने के बाद भी कैसे बदला जाए। तो इसके लिए आपको यहाँ क्लिक करना होगा, इसके बाद जो पेज खुलेगा उसमें एक फॉर्म होगा। उस फॉर्म को भरें अपनी सारी जानकारी सही लिखें और फोटो वेरिफिकेशन के लिए सरकार द्वारा जारी प्रमाण कोई भी प्रमाण पत्र स्केन करके अपलोड करें, अपलोड समाप्त होने के बाद, अंत में "send" बटन पर क्लिक करें। आपकी रिक्वेस्ट फेसबुक को पहुँच जायेगी 4 या 5 दिन में आपका नाम बदल जायेगा।

जरूरी बात -: अपने प्रोफाइल नाम बदलने की रिक्वेस्ट सेंड करने से पहले कृपया अपनी प्रोफाइल फोटो रियल अवश्य लगा ले ये आपके नाम को जल्दी बदलने में सहायक रहेगी।

फेसबुक से सबंधित अन्य टिप्स और ट्रिक पढ़ने के लिए यहाँ क्लीक करें अभी। यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो आज इसे फेसबुक पे शेयर कर दो,कई लोगो का भला हो जायेगा। धन्यवाद।


अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आ रहा है तो अभी इसके सदस्य बने और फेसबुक पर ताजा अपडेट पाने के लिए ब्लॉग का फेसबुक फेन पेज  लाइक करें.. धन्यवाद।

0 टिप्पणियां:

एक टिप्पणी भेजें

नमस्कार मित्रों मुझे आपकी टिप्पणी और सुझाव का इन्तजार है, साथ ही साथ अगर आपको लगता है की ब्लॉग में कहीं कोई लिंक काम नहीं कर रहा है तो मुझे अवश्य सूचित करें, धन्यवाद।

loading...