Hindi Tech Blog

28 दिसंबर 2013

सन 2013 की 5 लोकप्रिय स्मार्टफोन एप्स।

नमस्कार मित्रों, क्या आप जानते हैं मोबाइल की दुनिया में  साल 2013 स्मार्टफोन एप्स के नाम रहा। यूजर्स ने कई यूटिलिटी, गेम्स और सोशल नेटवर्किंग से जुड़े एप को डाउनलोड किया। इस साल साल यूजर्स में कौन-कौनसी एप लोकप्रिय हुयी यही बताने की कोशिश कर रहा हूँ। आईये डालते हैं एक नजर ...

1. बीबीएम



 
बीबीएम



यह एक मैसेंजिंग एप है, जो पहले सिर्फ ब्लेकबेरी मोबाइल पर ही उपलब्ध थी। लेकिन अब ये आई स्टोर और गूगल प्ले दोनों पर उपलब्ध है। एप के जरिए यूजर्स फ़ाइल, फोटो, डोक्युमेन्ट्स और वोइस मैसेज शेयर कर सकते हैं। इसमें है मल्टी पर्सन्स चेट ब्रोडकास्ट मैसेजेस सपोर्ट और एनिमेशन पिक्चर्स यह आईओएस और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है।

2. वाट्स एप 




 

वाट्स एप

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए यह मैसेंजिंग एप काफी लोकप्रिय हो चुकी है। एप एक बार डाउनलोड करने के बाद सिर्फ अपडेट ही करना होता है। इसके जरिये फोटो, डोक्युमेन्ट्स , वीडियो और ऑडियो फ़ाइल शेयर की जा सकती है। इसमें है एंड्रॉयड एआरटी नेट सपोर्ट बिफोर 4.41 माइनर फिक्सेज, मिसलियस ट्रांसलेशन ये आईओएस और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है।

3. इन्स्टाग्राम




 

इन्स्टाग्राम

ये वीडियो और फोटो शेयरिंग एप है। दुनिया में 150 मिलियन यूजर्स ने इस एप को लाइक किया है। इस एप से यूजर दोस्तों और फैमिली मेंबर्स के बीच वीडियो और फोटो को एडिट करने के साथ शेयर कर सकते है। सोशल नेटवर्किंग पर भी शेयर कर सकते हैं। इसमें है फोटो में डायरेक्ट एडिटिंग ओप्शन ये आईओएस और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है।  

4. न्यूज हंट

 


न्यूज हंट


ये एप देश का सबसे लोकप्रिय न्यूज एप है। इस एप पर समाचारों के अलावा ई-बुक्स का भी लार्ज कलेक्शन मौजूद है, जो भारतीय और प्रादेशिक सहित लगभग 35 भाषाओँ में उपलब्ध है, जो यूजर्स को हर समय खबरों से जोड़े रखता है। ये आईओएस, एंड्रॉयड और जावा फोन के लिए उपलब्ध है।

5. युमानो 
 

 
इस एप पर यूजर्स न्यूज हेडलाइंस देख सकते हैं। साथ ही यूजर्स को इस एप पर आर्टिकल नेरेशंस की फेसिलिटी भी मिलती है। खास बात ये है की एप पर ऑफलाइन  आर्टिकल्स लिसनिंग का ओपसन भी उपलब्ध है।  इसमें है सबस्क्राइब फेवरिट पब्लिशर्स एंड टोपिक न्यू रिकमंडेशन फ़ीड्स, कम्युनिटी पेज, एक्सप्लोर पेज ये आईओएस और एंड्रॉयड के लिए उपलब्ध है।

नोट-: सभी  एप्स के डाउनलोड लिंक नाम में ही दिए गए हैं
   

 अगर आपको ये ब्लॉग पसंद आ रहा है तो अभी इसके सदस्य बने और फेसबुक पर ताजा अपडेट पाने के लिए ब्लॉग का फेसबुक फेन पेज  लाइक करें.. धन्यवाद।
loading...